शेयर नोट्स


Download Cg Gyan Manthan

Mobile App Click Here

 

Notes Sharing 

अगर आपके पास भी इसी तरह का कोई नोट्स हो, जो आपके द्वारा बनाया गया हो, न की किसी से कॉपी किया हो, तो उसे आप हमारे ई – मेल में भेज सकते है जिसे हम आपके नाम से पोस्ट करेंगे,

आप के द्वारा दी जाने वाली जानकारी को हम अपने एप के माध्यम से उन लोगो तक पंहुचाएंगे जो किसी  भी कारण से कोचिंग नही जा पाते है, या जो जॉब करते करते पढना चाहते है, पर अपने नोट्स को  सभी जगह ले जाना मुमकिन नहीं होता जिसके कारन तयारी नहीं कर पाते  , तो दोस्तों  हम अपने इस  वेबसाइट के माध्यम से उन सभी लोगो की मदद करना चाहते है  यदि आप भी हमारी इस  कोशिश में सहयोग देना चाहते हो और आप भी ऐसे नोट्स बनाते हो जिसे आप ज्यादा से ज्यादा लोगो तक पहुचना चाहते है तो  आप भी हमारी इस कोशिश में हिस्सा लीजिये , हम इस वेबसाइट से यह नोट्स ज्यादा से  ज्यादा लोगो को पहुचाएंगे.

यह नोट्स बिलकुल फ्री होंगे  , इस तरह के नोट्स जो आपने स्वयं से तैयार किया है, हमें भेजे जिससे आपके  द्वारा हमारे माध्यम से ऐसे बच्चो की मदद हो सके,

तो आप अधिक से अधिक हमारे ई – मेल आईडी में अपना नोट्स शेयर कर सकते है, तो जल्दी कीजिये,  हमारा इमेल आईडी है!

E-mail Id –  [email protected]

 

कुछ बाते जो लोग  जानना चाहते है एक वेबसाइट के बारे में 

  1. वेबसाइट से लोग आखिर पैसे कैसे कमाते है ?

दोस्तों,  वेबसाइट पर पैसा कमाने का सबसे सरल तरीका है advertisement,  जैसे ही कोई visitor    वेबसाइट पर चल रहे  advertisement पर click करता है तो गूगल अद्सेंसे वेबसाइट मालिक को पैसे देता है.  दोस्तों अगर आपको हमारे वेबसाइट के content अच्छा लगे हो और आपको लगता है की हमें अपनी यह छोटी सी कोशिस सभी को ऑनलाइन नोट्स देने की अच्छी लगे तो आप भी advertisment में click करके हमें सहयोग  करे ,advertisment  में click करने पर visitor को पैसे  नहीं लगते.

२. तो यह advertisment आते कहा से है ?

दोस्तों वेबसाइट पर २  प्रकार से advertisement आते है

Google Adsense:– जब आप वेबसाइट बनाते हो तब सबसे आसन तरीका advertisment लाने का यह है इसमें वेबसाइट को Gmail की मदद से Google Adsense पर लिंक किया जाता है जिसके बाद गूगल आपके वेबसाइट पर अपने advertisment चलता है और यदि कोई उपयोगकर्ता उन advertisment पर click करता है तो गूगल वेबसाइट बनाने वाले को कुछ पैसे देता है.

Afflilation Market:– दोस्तों जब किसी वेबसाइट की पोपुलारिटी बढ़ जाती है तब कई बड़ी कम्पनिया वेबसाइट वालो को सीधे संपर्क करके सीधे आपने advertisment उन वेबसाइट पर चलालती है जिससे visitor द्वारा उन advertisment पर click होने पर पैसे सीधे वेबसाइट वालो को मिलता है.

३. तो आखिर वेबसाइट बनाते कैसे है ?

दोस्तों वेबसाइट बनाने के लिए २ चीजों की जरुरत होती है

Domain Name:– यह वेबसाइट का नाम होता है जैसे www.Cggyanmanthan.com, Amazon.in,  www.Iasbaba.com , etc. इन नमो पर अंत में .com, .in, .gov, etc होते है इन नामो को हमें खरीदना पड़ता है इन्टरनेट पर बहुत सारी वेबसाइट है जो domain name बेचती है .

Hosting :-  एक बार domain name खरीदने के बाद वेबसाइट को असल रूप में बनाने के लिए हमें वेब hosting साईट की जरुरत पड़ती है जो हमें एक contol panel देती है जिससे हम अपनी वेबसाइट को जैसे चाहे वैसे बना सकते है.

 

दोस्तों अगर आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी कैसी लगी  या आपके पास कोई suggestion हो तो हमें जरुर बताइए ……..